Wednesday, January 3, 2018

मैं जा रहा हूँ मेरा इन्तेज़ार मत करना....अनवर जलालपुरी

मशहूर शायर ज़नाब अनवर जलालपुरी का कल दिन को 10 दस बजे लखनऊ में इन्तेकाल हो गया
आज उनके शहर जलालपुर में सुपुर्देख़ाक किया जाएगा
06 जुलाई 1947 - 02 जनवरी 2018
मैं जा रहा हूँ मेरा इन्तेज़ार मत करना
मेरे लिये कभी भी दिल सोगवार मत करना

मेरी जुदाई तेरे दिल की आज़माइश है
इस आइने को कभी शर्मसार मत करना

फ़क़ीर बन के मिले इस अहद के रावण
मेरे ख़याल की रेखा को पार मत करना

ज़माने वाले बज़ाहिर तो सबके हैं हमदर्द
ज़माने वालों का तुम ऐतबार मत करना

ख़रीद देना खिलौने तमाम बच्चों को
तुम उन पे मेरा आश्कार मत करना

मैं एक रोज़ बहरहाल लौट आऊँगा
तुम उँगुलियों पे मगर दिन शुमार मत करना
-अनवर जलालपुरी

4 comments:

  1. नमन,भावभीनी श्रद्धांजलि🙏

    ReplyDelete
  2. नमन श्रद्धांजली

    ReplyDelete
  3. अनवर जलालपुरी मेरे मनपसंद शायर हैं
    उनकी आवाज में एक अजीब काशिश थी
    संचालन का अंदाज सबसे अलग
    शायरी का मोल बढ़ा देते थे उनके बोल
    एक ईमानदार सच्चा शायर
    जिसे मुशायरों के मंच और चाहने वाले
    कभी नही भूल सकते ....जब भी उनकी आवाज
    कानों में गूंजेगी वो जी उठेंगे

    ReplyDelete