Saturday, March 28, 2020

हिन्दी ब्लॉगरों के लिए सुनहरा अवसर

हिन्दी ब्लॉगरों के लिए 
ब्लॉगर ऑफ द ईयर 2020 के लिए नामांकन शुरू


यदि आप हिन्दी ब्लॉगर है तो यह सूचना आपके लिए ही है। आप ब्लॉगर ऑफ द ईयर 2020 के लिए प्रतिभाग कर सकते है। ज्ञात रहे पिछले वर्ष 2019 का ब्लॉगर ऑफ द ईयर का अवार्ड राजस्थान के डा. चन्द्रेश छतलानी जी को मिला था, जो लघुकथाओं पर आधारित ब्लॉग का संचालन करते है और उप विजेता दिल्ली के मुकेश सिन्हा जी रहे, जो कविताओं पर आधारित ब्लॉग का संचालन करते है।
हिन्दी ब्लॉगिंग और ब्लॉगरों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से iBlogger द्वारा वर्ष 2019 में ब्लॉगर ऑफ द ईयर 2020 शुरू किया गया था, जिसे ब्लॉगरों ने सराहा और बढ़-चढ़कर प्रतिभाग भी किया।
यह कार्यक्रम सिर्फ हिन्दी के ब्लॉगरों के लिए ही है, यदि आप भी हिन्दी ब्लॉग का संचालन कर रहे है तो आपको इस प्रतियोगिता में जरूर प्रतिभाग करना चाहिए।

ब्लॉगर ऑफ द ईयर 2020 के लिए आवेदन कैसे करें
सर्वप्रथम ब्लॉगर प्रतिभाग करने के लिए ब्लॉगर https://www.iblogger.prachidigital.in/blogger-of-the-year/ 
पर जाकर सभी नियम एवं शर्तों का अवलोकन करें। उसके बाद ब्लॉगर ऑफ द ईयर के लिए iBlogger ब्लॉग पर आवेदन करें। उसके बाद ब्लॉगर को एक पोस्ट iBlogger पर प्रकाशित करनी होगी, जिसमें  प्रतिभागी को अपनी ब्लॉग यात्रा व अपने ब्लॉग से संबधित जानकारी देनी होगी।
इसके अलावा पोस्ट में प्रतिभागी ब्लॉगर को एक अन्य ब्लॉगर (ब्लॉग पते के साथ) को इस Award के लिए नामित करना है जो कि अनिवार्य है। इसमें यह भी बताना आवश्यक है कि आपने उन्हे क्यों नामित किया है या उन्हे यह Award क्यों मिलना चाहिए।
ध्यान दें, यदि नामित होने वाले ब्लॉगर को इस Contest का प्रतिभागी होना अनिवार्य है, इसलिए यदि आपके द्वारा नामित किया गया ब्लॉगर प्रतिभागी नहीं है तो वह ब्लॉगर प्रतिभाग करने के लिए आवेदन कर सकता है।
वहीं, यदि आपके द्वारा नामांकित ब्लॉगर प्रतिभागी नहीं है, तो आप उसे नामांकन की सूचना देकर प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते है। आपके द्वारा नामित ब्लॉगर प्रतिभागी को एक प्वाइंट मिल जायेगा, जो नामित प्रतिभागी के लिए विजेता बनने में सहयोगी होगा। यदि आपको दूसरे ब्लॉगर ने आपको नामांकित किया है, तो आपको अपनी पोस्ट में उसका उल्लेख करना आवश्यक है।

प्रतिभागियों को पुरस्कार / सम्मान

विजेता प्रतिभागी को iBlogger की ओर से Blogger of the Year 2020 की उपाधि प्रदान की जायेगी। iBlogger की ओर से विजेता को Certificate एवं Trophy कोरियर द्वारा प्रेषित किया जायेगा।
Runner Up को iBlogger की ओर से Blogger of the Year 2020 के Runner Up की उपाधि प्रदान की जायेगी। साथ ही Runner Up को भी Certificate जो कि iBlogger की ओर से कोरियर द्वारा प्रेषित किया जायेगा।
इसके अलावा विजेता एवं उप विजेता के अलावा सर्वश्रेष्ठ 10 प्रतिभागियों को iBlogger की ओर से Top 10 - Blogger of Year 2020 की उपाधि प्रदान की जायेगी। iBlogger ओर से इन 10 प्रतिभागियों को Printable Digital Certificate प्रदान किए जायेंगे।
ध्यान दें कि ब्लॉगर ऑफ द ईयर में आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जून 2020 है।

कैसे चयनित किया जायेगा ब्लॉगर ऑफ द ईयर
Blogger of the Year 2020 की उपाधि ब्लॉग की गुणवत्ता, पाठकों के लिए ब्लॉग का महत्व, ब्लॉगर को मिले नामांकन, ब्लॉगर द्वारा लिखी गई पोस्ट के अवलोकन के पश्चात निर्णायक टीम द्वारा दिया जायेगा। 

यदि आप पोस्ट में अपने अनुसार कोई बदलाव करना चाहते हैं या संबधित कोई अन्य जानकारी चाहते है तो दिये गये लिंक पर जाकर अवलोकन कर सकते है-

https://www.iblogger.prachidigital.in/blogger-of-the-year/ 

2 comments:


  1. जय मां हाटेशवरी.......

    आप को बताते हुए हर्ष हो रहा है......
    आप की इस रचना का लिंक भी......
    29/03/2020 रविवार को......
    पांच लिंकों का आनंद ब्लौग पर.....
    शामिल किया गया है.....
    आप भी इस हलचल में. .....
    सादर आमंत्रित है......

    अधिक जानकारी के लिये ब्लौग का लिंक:
    https://www.halchalwith5links.blogspot.com
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. अच्छी जानकारी ��

    ReplyDelete